Sunday, May 5th, 2024

आरएसएस को जाहिल कहने वाले एडजंक्ट प्रोफेसर मुकेश की एमसीयू से छुट्टी

भोपाल।
माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय (एमसीयू) के एक और एडजंक्ट प्रोफेसर मुकेश कुमार जैन आरएसएस के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर विवादों में घिर गए हैं। एमसीयू प्रशासन ने गुरुवार को उनकी आगामी सेवाओं पर रोक लगा दी है। हालांकि विगत डेढ माह से वे एमसीयू कक्षाएं लेने आ ही नहीं रहे थे।
एमसीयू के एडजंक्ट प्रोफेसर मुकेश कुमार द्वारा अपने फेसबुक एकाउंट पर एक विचार विशेष के लोगों द्वारा कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मैदान में उतरकर लोगों को जागरूक करने पर उन्हें जाहिल जैसे शब्दों का प्रयोग कर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। यहां तक उन्हें कानून का हवाला तक दे डाला। इस संकट के समय में इस टिप्पणी करने पर एबीवीपी के अभिलाष ठाकुर ने एक लंबा चौड़ा जवाब फेसबुक में ही दिया है। तब प्रो. मुकेश ने उस पोस्ट को हटाया। इसी तरह अमेरिका को दवा सप्लाई करने पर पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अकेले सरकार चलाए जाने पर कार्टून बनाकर पोस्ट डाली गई हैं। इसकी शिकायत एबीवीपी द्वारा एमसीयू प्रबंधन से की गई है। शिकायत के बाद रजिस्ट्रार ने गुरुवार शाम को मुकेश कुमार की भविष्य में सेवाएं लेने पर रोक लगा दी है। इसकी सूचना उन्हें भेज दी गई है। एमसीयू के एडजंक्ट प्रोफेसर दिलीप मंडल ने भी अधिक गंभीर टिप्पणियां की गई थीं। एमसीयू प्रशासन ने उनकी सेवाओं को स्थगित कर रखा है।
अब नहीं लेंगे कक्षाएं
एडजंक्ट प्रोफेसर मुकेश कुमार के खिलाफ शिकायत मिली थी। वे एमसीयू में अतिथि टीचर हैं और इस समय उनकी आवश्यकता नहीं है। इसलिए उनकी सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। वे कल से अध्यापन कार्य नहीं करेंगे।
दीपेंद्र सिंह बघेल
रजिस्ट्रार, एमसीयू

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

14 + 1 =

पाठको की राय